Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Anuppur News: कार्यवाही के नाम दो पुलिस कर्मचारियो ने की लूट की कोशिश

Anuppur News: कार्यवाही के नाम दो पुलिस कर्मचारियो ने की लूट की कोशिश

शनिवार, 14 अप्रैल 2018

/ by News Anuppur

व्यापारियो ने किया चचाई थाना का घेराव, हुई शिकायत

अनूपपुर। थाना चचाई अंतर्गत 13अप्रैल की रात पुलिस चचाई बाजार में संचालित किराना दुकान पर दो पुलिस अचानक घुस दुकान की शटर बंद करते हुए किराना व्यवसाई केशव प्रसाद सोनी पर सट्टा पट्टी काटने के आरोप पर घुस दुकान में रखे गल्लापेटी से पैसे निकालने पर आसपास के दर्जनो दुकान संचालको ने पहुंच कर विरोध जताया तथा गुस्साएं व्यवसाईयो सहित लोगो ने सैकडो की संख्या में चचाई थाना पहुंच थाने का घेराव कर दोनो पुलिस कर्मचारियो के खिलाफ कार्यवाही करने की लिखित शिकायत की गई।

यह था मामला

चचाई बाजार में संचालित केशव प्रसाद सोनी के किराना दुकान में 13 अप्रैल की रात अचानक दुकान पहुंच व्यापारी केशव प्रसाद सोनी पर सट्टे पट्टी काटने का आरोप लगाते हुए दुकान में प्रधान आरक्षक प्रभात मिश्रा तथा क्लाइमेंट जॉन घुस गए तथा दुकान में रखे समान सहित गल्ला पेटी से रूपए निकालने लगे। जिस आसपास के सभी व्यापारियो ने दोनो पुलिस कर्मचारियो का जमकर विरोध कर दिया। वहीं व्यापारियो का विरोध देखते हुए थाना प्रभारी चचाई पीसी कोल ने मौके पर पहुंच दोनो पुलिस कर्मचारियो को थाने ले गए। जहां पर गुस्साएं व्यापारियो सहित आसपास के लोगो ने थाने का घेराव कर प्रधान आरक्षक प्रभात मिश्रा तथा क्लाइमेंट जॉन द्वारा दुकान के गल्ला पेटी में रखे रूपए लूटने की कोशिश सहित केशव सोनी पर झूठा आरोप लगाए जाने की लिखित शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की गई।

दोनो पर पहले से लगे है भ्रष्टाचार के आरोप

जानकारी के अनुसार प्रधान आरक्षक प्रभात मिश्रा द्वारा राजेन्द्रग्राम से तत्कालीन पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल के नाम पर हजारो रूपए की अवैध वूसली की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने प्रभात मिश्रा को दोषी पाते हुए दंडित किया था। वहीं लगातार आईजी डी.के. आर्य द्वारा  लगातार शिकायत व भ्रष्टाचार किए जाने पर प्रभात मिश्रा के एसआर में किसी भी थाने में पदस्थ नही करने आदेशित किया था। वहीं प्रधान आरक्षक क्लाइमेंट जॉन पर जिले में कई भ्रष्टाचार के आरोप के साथ थाना चचाई में वर्ष 2010-11 में मारपीट पर धारा 294, 323 के तहत मामला पंजीबद्ध, टीकमगढ़ जिले में भी एक आरोपी को भगाने तथा अवैध वसूली पर भी विभागीय जांच में दोषी पाया गया जिस पर विभाग ने इसकी इंक्रिमेंट डाउन करने की सजा दी गई थी।

उपभोक्ताओ के बकाया राशि को बताया सट्टा पर्ची

जबरन दुकान में घुस कर जबरन सट्टा पर्ची काटने के आरोप के बाद जहां सैकड़ो व्यापारियों ने दोनों जवानों के खिलाफ चचाई थाने का घेराव कर दिया गया। जिसकी सूचना एसडीओपी अनूपपुर, कोतमा राजेन्द्रग्राम सहित थाना प्रभारी कोतमा, रामनगर सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गुस्साएं व्यापारियो सहित लोगों को शांत कराया। जिस पर व्यापारियो सहित लोगो ने दोनो प्रधान आरक्षको पर कार्यवाही करने की बात कहीं।

बिना पदस्थापना क्षेत्र में कर दी कार्रवाई

शुक्रवार 13 अप्रैल की रात में सट्टा के खिलाफ कार्रवाई में दोनों जवानों ने चचाई दुकान में बिना एसडीओपी व थाना प्रभारी को सूचना दिए व्यापारी के दुकान में घुस कार्रवाई की। जबकि इनमें प्रधान आरक्षको जॉन क्लाईमेंट की पदस्थापना भी अनूपपुर की जगह डिंडौरी जिले में हैं। वहीं प्रधान आरक्षक प्रभात मिश्रा ओएम कार्यालय पुलिस अधीक्षक कार्यलय में कार्यरत है। जिस पर भी लोगो का गुस्सा फूट पड़ा।

इनका कहना है

थाने में दुकानदार के माध्यम से व्यापारियों ने शिकायत दर्ज कराई है। दोनों जवानों के सम्बंध में जानकारी जुटाकर मामले की जांच कराई जाएगी, साथ ही दोषी पाए जाने पर कार्रवाई भी की जाएगी।

हितेश चौधरी, प्रभारी पुलिस अधीक्षक अनूपपुर

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR