Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

आमरण अनशन पर बैठे वेंकटनगर सरपंच की तीसरे दिन अचानक तबियत बिगड़ी

रविवार, 3 नवंबर 2019

/ by News Anuppur

वेंकटनगर। ग्राम पंचायत वेंकटनगर सरपंच दादूराम पनिका द्वारा इमरान सिद्धिकी सीईओ द्वारा जातिगत अपशब्दो का प्रयोग करते हुए अपमानित करने पर लगातार शिकायत किए जाने तथा शिकायत के बाद भी कार्यवाही नही होने पर 1 नवम्बर से वेंकटनगर चौकी के बगल से आमरण अनशन पर बैठे है। जहां उनके सहयोग में पूरा ग्राम पंचायत के 1 या 2 प्रतिनिधि क्रमिक अनशन कर अपना पूरा समर्थन दिए हुए है। जहां अनशन के तीसरे दिन ३ नवम्बर रविवार को सरपंच दादूराम पनिका की अचानक तबियत खराब हो जाने पर डॉक्टरो द्वारा सरपंच का चिकित्सकीय परीक्षण करते हुए अनशन स्थल पर ही लेटा कर उन्हे ड्रीप चढ़ाया गया। जानकारी के अनुसार अनशन में बैठे सरपंच दादूराम पनिका ने अपने आत्म सम्मान एवं सीईओ इमरान सिद्धकी पर एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर बिना कुछ खाए बैठे रहने का निर्णय लिया है। जहां 2 नवम्बर को एसडीएम जैतहरी कमलेश पुरी अनशन स्थल पर पहुंच कर सरपंच दादूराम पनिका से मिल कर उनकी समस्याओं को जाना, जहां सरपंच ने अपनी पूरी बात एसडीएम को बताते हुए बताई तथा उनकी मांग पूरी होने पर ही आमरण अनशन  बंद करने की बता कही। जिसपर एसडीएम कमलेश पुरी ने सरपंच दादूराम पनिका की मांगो को कलेक्टर को संपूर्ण स्थिति से अवगत कराने का आश्वासन दिया। जहां अनशन के तीसरे दिन ३ नवम्बर रविवार को अनशन स्थल पर सरपंच की अचानक तबियत बिगड़ गई। जिसकी सूचना पर वेंकटनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ डॉ. मुकेश द्विवेदी ने तत्काल अनशन स्थल पर पहुंचकर सरपंच दादूराम पनिका का चिकित्सकीय परीक्षण किया गया। जहां डॉक्टर ने बताया की सरपंच के लगातार भूखे रहने के कारण उनके शरीर में पानी एवं नमक की कमी हो गई है जिसके कारण डिहाइड्रेशन हो रहा है एवं चमड़ी मे खिंचाव कम हो रहा और कमजोरी आ रही है। वहीं तीसरे दिन ग्राम पंचायत वेंकटनगर में आमजनो में प्रशासनिक उदासीनता का निर्णय लेने लापरवाही बरतने की तमाम चर्चाएं फैली है। जिससे आसपास के जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोगो में भी आक्रोश व्याप्त हो रहा है।
इनका कहना है
मै कल अनशन स्थल पहुंच कर सरपंच से अनशन संबंधी जानकारी ली, यह मामला पुलिस विभाग का है फिर भी मै अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी है।
कमलेश पुरी, एसडीएम जैतहरी
इनका कहना है
इस पूरे मामले में कलेक्टर द्वारा विभागीय जांच की जा रही है, जांच के बाद जो भी निर्देश प्राप्त होगा उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी।
किरणलता केरकेट्टा, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR