Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

एमपी बोर्ड के शेष पेपर की तैयारी कर चुके स्टूडेंटस के लिए गुड न्यूज

एमपी बोर्ड के शेष पेपर की तैयारी कर चुके स्टूडेंटस के लिए गुड न्यूज

Tuesday, May 5, 2020

/ by News Anuppur

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित की जाने वाली हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा के शेष पेपर जरूर होंगे। स्टूडेंट से अपील की गई है कि किसी भी प्रकार की अफवाहों में विश्वास ना करें और अपनी पढ़ाई करते रहे।

लाॅकडान 3.0 में जनरल प्रमोशन की अफवाह उड़ी

कोरोनावायरस के इन्फेक्षन को रोकने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब पूरे देश में लाॅकडाउन की घोषणा की तब मध्यप्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं चल रही थी। लाॅकडाउन के कारण दसवीं यानी हाई स्कूल और 12वीं हायर सेकेंडरी स्कूल के शेष प्रश्नपत्रों को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद अफवाह उड़ी कि अन्य कक्षाओं की तरह एमपी बार्ड के स्टूडेंट्स को भी जनरल प्रमोषन दिया जाएगा। लाॅकडाउन 2.0 और 3.0 के बाद भी इसी तरह की अफवाह उड़ाई गई।

परीक्षाएं जून में होंगी, पढ़ाई करते रहे

अनिल सुचारी सचिव मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल ने स्पष्ट किया है कि 17 मई को लाॅकडाउन ओपन हो जाने के बाद 27 मई से पहले परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने भी स्पष्ट कर दिया है कि हमें वर्तमान परिस्थितियों के साथ जीने के तरीके खोजने होंगे। मध्यप्रदेश बोर्ड ऑफ सेंकेंण्डरी एजुकेषन ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि शेष बचे हुए पेपर को आयोजित करने के लिए परीक्षा केन्द्रों में परिवर्तन किया जा सकता है। सोषल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। कंटेंटमेंट एरिया में रहने वाले स्टूडेंट्स के लिए क्षेत्र में परीक्षा केन्द्र बनाए जा सकते है।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR