Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

कई खूबियों से लैस है OnePlus 8 सीरीज के स्मार्टफोन्स, 2020 में बन सकते हैं यूजर्स की पहली पसंद

कई खूबियों से लैस है OnePlus 8 सीरीज के स्मार्टफोन्स, 2020 में बन सकते हैं यूजर्स की पहली पसंद

सोमवार, 4 मई 2020

/ by News Anuppur

हाल ही में OnePlus 8 सीरीज (OnePlus 8 ओर OnePlus 8 Pro)लाॅन्च हुआ है जो हार्डवेयर डिस्प्लेकैमरा और परफाॅर्मेंस के मामले में शानदार है। 

नई दिल्ली। स्मार्टफोन यूजर्स स्मार्टफोन खरीदते समय बहुत सारी बातों का ध्यान रखता है। जैसे फोन का डिजाइन कैसा है? स्क्रीन पर गेमिंग और व्यू एक्सपीरिंस कैसा है? क्या कैमरा फोटो लेने और वीडियो बनाने के क्रेज को बढ़ाता है? स्मार्टफोन की परफाॅरर्मेंस कैसी है? और आखिर में, फोन की कीमत कितनी है? अगर आप उपर्युक्त बातो का ध्यान में रखकर फोन खरीदते है तो आप OnePlus स्मार्टफोन पर भरोसा कर सकते है। हाल ही में  OnePlus 8 सीरीज (OnePlus 8 ओर OnePlus 8 Pro) लाॅन्च हुआ, जो हार्डवेयर, डिस्प्ले, कैमरा और परफाॅर्मेंस के मामले में शानदार है। OnePlus 8 सीरीज के बारे में जानने के बाद यह कहा जा सकता है कि इसके दोनो स्मार्टफोन्स सस2020 में यूजर्स की पहली पसंद बनेंगे। आइए जानते है कैसे -

120Hz  रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले
अभी तक आप स्मार्टफोन्स में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले देख रहे थे, लेकिन OnePlus 8 Pro में 120Hz रिफ्रेश रेट का डिस्प्ले दिया गया है, जिससे फोन स्वाइप और स्क्राॅल करते समय अच्छे से काम करता है। इसे DisplayMate एक  A + ग्रेड प्राप्त हुआ है, जो स्क्रीन का टेस्ट करता है। इसका 6.78 इंच का QHD + (1440x3168 पिक्सल) Fluid AMOLED डिस्प्ले और 19.8:9 आस्पेक्ट रेशियो आपके गेमिंग और व्यू एक्सपीरियंस को बेहतर बनाते है। वहीं बात करे OnePlus 8 की तो ये 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसमें 6.55 इंच का फंल एचडी + (1080 2400 पिक्सल ) Fluid AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन में आपको ब्राइटर डिस्प्ले के साथ वाइब्रेंट डिटेल्स और विविड डिस्प्ले का एक्सपीरियंस मिलेगा। दोनों ही फोन्स में HDR10+ का सपोर्ट और 3D काॅर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है।

OnePlus 8 सीरीज डिजाइन में लाजवाब
हर बार की तरह इस बार भी OnePlus ने अपने नए स्मार्टफोन्स के डिजाइन से सबको आकर्षित किया है। दोनो स्माटफोन्स गुड लुकिंग स्मार्टफोन्स है। फोन्स में कलर को काफी अच्छे व शाॅर्प तरीके से दिखाया है। फिनिशिग दोनो फोन्स को जबरदस्त लुक देते हैं। बात करें कलर कि तो OnePlus 8 Pro ऑनिक्स ब्लैक, अल्ट्रामरीन ब्लू और ग्लेशियल ग्रीन में आता है। वहीं,  OnePlus 8 ऑनिक्स ब्लैक, ग्लेशियल ग्रीन और इंटरस्टेलर ग्लो में उपलब्ध है।

तस्वीरें लेने और वीडियो बनाने के एक्सपीरियंस को बनाए शानदार
OnePlus 8 Pro चार रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन है और इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का है। इसमें  8MP का टेलीफोटो लेंस, 48MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 5MP का Color Filter कैमरा सेंसर दिया गया है, जो तस्वीरों को शाॅर्प और डिटेल्स के साथ कैप्चर करते है। इसके अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस में 120 डिग्री का फील्ड ऑफ व्यू मिलता है। इससे आप बडे एरिया की फोटो पूरी क्लियरिटी के साथ ले सकते है। यह फोन 3 सेंटीमीटर मैक्रो मोड को सपोर्ट करता है, जो डिटेल्स के साथ क्लोज तस्वीरें लेने में मदद करता है। वहीं बात करे OnePlus 8 की तो ये तीन रियर कैमरों के साथ आता है जिसका प्राइमरी कैमरा  48MP का है। इसमें 2MP का सेकेंडरी सेंसर और 16MP का तीसरा कैमरा दिया गया है, जो एक अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस है। सेल्फी के लिए दोनो फोन में 16MP का कैमरा दिया गया है, जो एक अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस है। सेल्फी के लिए दोनो फोन में 16MP का कैमरा दिया गया है जो अच्छी तस्वीरें लेता है। यही नही रात में ली गई तस्वीरें क्लियर आए इसलिए इसमें Nightscape 3.0 की टेक्नोलाॅजी दी गई है।

अगर आप अच्छे वीडियो बनाने के शौकिन है तो OnePlus 8 सीरीज के दोनो फोन्स आपकी मदद करेंगे। फोन्स 3X हाइब्रिड सपोर्ट और 4K वीडियो रिकाॅर्डिंग क्षमता से लैस हैं जो शानदार वीडियो बनाने में मदद करते है।

OnePlus 8 सीरीज में फास्ट वायरलेस चार्जिंग
OnePlus 8 सीरीज को फास्ट वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिला हुआ है। यह पहली बार है जब OnePlus अपने यूजर्स के लिए यह सुविधा लेकर आया है। 0 Pro में 4,510mAh  की बैटरी दी गई है, जिसे WarpCharge 30T और WarpCharge 30 रिवर्स वायरलेस फास्ट का सपोर्ट मिला हुआ है। में की बैटरी दी गई है, OnePlus 8 में 4300mAh की बैटरी दी गई है, जो Warp Charge 30T को सपोर्ट करती है। इससे फोन तेजी से चार्ज होता है।

OnePlus 8 सीरीज की अन्य खास बातें
भारत में, OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 क्वालकाॅम स्नैपड्रैगन X55 चिप के साथ उपलब्ध है, जिसे 5G नेटवर्क का सपोर्ट मिला हुआ है। इससे आप अंदाजा लगा सकते है कि आपके फोन और उसमें उपलब्ध इंटरनेट की स्पीड कितनी होगी। यही नही, OnePlus 8 सीरीज का डिजाइन IP68 सर्टिफिकेशन के साथ डस्ट और वाटर प्रूफ भी है।

OnePlus 8 सीरीज की कीमत है आकर्षक
OnePlus 8 क 6GB+ 128GB वेरिएंट 41,999 रूपये है। वहीं इस फोन के 8GB + 128 GB वेरिएंट की 44, 999 रूपये है। जबकि 12GB + 256GB वेरिएंट के लिए आपको 49,999 रूपये खर्च करने होगें। बात करे OnePlus8 Pro की तो इसके 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत54,999 रूपये रखी गई है। वहीं इस फोन के 12GB + 256GB वेरिएंट को आप 59,999 रूपयें में खरीद सकते है।

कीमत को आकर्षक रखते हुए OnePlus8 Pro और OnePlus 8 सीरीज में जिस तरह के फीचर्स और स्पेसिफिकेषन्स दिए गए है, उससे तो यही लगता है कि ये दोनों फोन्स 2020 में उन यूजर्स की पहली पसंद बनंेगे जो बेहतर हार्डवेयर के साथ प्रीमियम फोन लेना चाहते है।








'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR