Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

बीजिंग के होलसेल मार्केट से फिर फैला कोरोना, 54 नए मरीज, 10 शहरों में अलर्ट

बीजिंग के होलसेल मार्केट से फिर फैला कोरोना, 54 नए मरीज, 10 शहरों में अलर्ट

Monday, June 15, 2020

/ by News Anuppur

चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस के नए क्लस्टर मिलने के बाद उसके आसपास की 10 जगहों पर लाॅकडाउन लागू कर दिया गया है। असल में, चीन की राजनधानी बीजिंग में कोरोना वायरस की फिर वापसी देखने को मिली है, जहां 8 नए केस मिले है। कोरोना संक्रमण के नए मामलों के मिलने के साथ ही पिछले कुछ दिनों में बीजिंग में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। ये कोरोना संक्रमण के सभी केस सब्जी मंडी और मीट सप्लाई के थोक बाजार से जुड़े हुए है।

बहरहाल, विशेषज्ञों का अनुमान है कि अक्टूबर से शुरू होने वाली सर्दियों के दौरान चीन में कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है। बीजिंग सेंटर फाॅर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (बीजिंग सीडीसी) ने कहा है कि दोबारा कोरोना वायरस फैलाव की वजह जीनोम अनुक्रमण है, जिसके कारण चीन की राजधानी में कोरोना के नए केस थोक बाजार में मिले है। ये सभी केस यूरोप से आयातित है।

कोरोना के नए मामलों के साथ चीन में कुल केसों की संख्या शनिवार से लेकर अब तक 74 हो गई है। चीन में अप्रैल में कोरोना के संक्रमण पर काबू पा लिए जाने के बाद अब तक सामने आए मामलों में यह सबसे अधिक है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के अधिकारियों ने बताया कि 57 नए कोरोना केस की पुष्टि की गई है जिनमें 9 असिम्प्टोमटिक केस है। बीजिंग म्यूनिसपल काॅरपोरेशन ने रविवार को बताया कि राजधानी में आठ नए मामले सामने आए है।

चूंकि बीजिंग के सभी नए मामले दक्षिण बीजिंग के फेग्ताई जिले के शिनफादी बाजार से जुड़े हुए है, इसलिए स्वास्थ्य अधिकारियों ने ऐसे लोगों से अपील की है कि जो 30 मई से बाजार गए हैं वो न्यूक्लिक एसिड टेस्ट करा लें।

बीजिंग के स्वास्थ्य आयोग के प्रवक्ता, गाओं जिओजन ने रविवार को मीडिया को बताया कि बीजिंग के सभी अस्पतालों में न्यक्लिक एसिड और एंटीबाॅडी टेस्ट, सीटी स्कैन और जिन्हें बुखार है उनके नियमित रक्त टेस्ट के आदेष दिया गया है।

फिलहाल, कोरोना मामलों में अचानक वृद्धि से चीन चिंतित है, माना जा रहा है कि चीन कोविड 19 के पलटाव की कगार पर हो सकता है, विषेषज्ञों का अनुमान है कि अक्टूबर से शुरू होने वाली सर्दियों के दौरान चीन में कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR