Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

राहुल को लद्दाख के भाजपा सांसद का जवाब- हां चीन ने किया हमारी जमीन पर कब्जा लेकिन.....

राहुल को लद्दाख के भाजपा सांसद का जवाब- हां चीन ने किया हमारी जमीन पर कब्जा लेकिन.....

बुधवार, 10 जून 2020

/ by News Anuppur

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे है। इसी बीच लद्दाख से भाजपा सांसद जमयांग सेरिंग नागग्याल ने उन्हें जवाब दिया है। भाजपा सांसद ने ट्वीट में दावा किया कि चीन ने कांग्रेस कार्यकाल में भारतीय जमीन पर कब्जा किया था। बता दें कि राहुल गांधी ने ट्वीट कर पूछता था कि क्या चीन ने लद्दाख में भारतीय जमीन पर कब्जा किया है।

जमयांग ने ट्वीट कर कहा- हाॅ, चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा किया है, लेकिन कांग्रेस के कार्यकाल में । सांसद का कहना है कि उम्मीद है राहुल और कांग्रेस तथ्यों के आधार पर मेरे जवाब से संतुष्ट होंगे। उन्होंने साथ ही उम्मीद जताई कि वे फिर से गुमराह करने की कोषिष नहीं करेंगे।

अपने ट्वीट में नामग्याल ने दो तस्वीरें साझा की है। एक में उनका जवाब है और दूसरें में देमचोक घाटी की एक तस्वीर है। उन्होंने दावा किया कि इन इलाकों पर कांग्रेस के कार्यकाल में चीन ने कब्जा किया था।

1962 में कांग्रेस राज के दौरान अक्साई चिन (37,244 वर्ग किमी)।

यूपीए के समय में 2008 तक चुमुर क्षेत्र में टिया पंगांक और चैबजी घाटी (250 मीटर लंबाई)।

पीएलए द्वारा देमचोक में जोरावर किले को 2008 में ध्वस्त किया गया था और 2012 में यूपीए शासन के दौरान पीएल ने आबसर्विंग प्वाइंट बनाया। 13 सीमेंट वाले घरों के साथ चीनी काॅलोनी भी बनाई।

यूपीए शासन के दौरान 2008-2009 में डुंगती और डेमजोक के बीच भारत ने डूम चेले (प्रचीन व्यापार बिंदू) को खो दिया। 

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR