Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

प्राईवेट स्कूल के नाम से शासकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर प्रशासन पर भारी अतिक्रमणकारी

प्राईवेट स्कूल के नाम से शासकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर प्रशासन पर भारी अतिक्रमणकारी

Saturday, June 13, 2020

/ by News Anuppur

वेंकटनगर पंचायत सहित तहसीलदार के आदेशों की अव्हेलना, लगातार अवैध निर्माण कार्य को दे रहा अंजाम 
वेंकटनगर। जनपद जैतहरी अंतर्गत ग्राम पंचायत वेंकटनगर में शासकीय भूमि के अवैध कब्जा कर निर्माण किए जाने के मामले में जहां अतिक्रमणकारी द्वारा लगातार अवैध निर्माण कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। जहां 13 जून को भी प्राइवेट स्कूल के संचालन के नाम पर कब्जा किए गए शासकीय भूमि पर निर्माण किए जाने के मामले में जहां लगातार वेंकटनगर निवासी शैलेन्द्र तिवारी उर्फ रब्बू को नोटिस जारी कर काम बंद कराने के निर्देष दिए गए। लेकिन शैलेन्द्र तिवारी द्वारा प्रशासनिक आदेशों की अव्हेलना करते हुए निर्माण कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। इन्ही हौसलों और नोटिस के बावजूद उन्होने शासकीय निर्माण कार्य को लगभग पूर्ण करने की ओर बिना किसी डर के अग्रसर है।

पंचायत तहसीलदार से किया पत्राचार, कार्यवाही अधर में

कोरोना काल में चोरी छिपे शासकीय भूमि मे अवैध निर्माण किए जाने के मामले में ग्राम पंचायत वेंकटनगर ने फिर तहसीलदार को पत्र लिखते हुए शैलेन्द्र तिवारी द्वारा शुभम सरस्वती विद्यालय म.प्र. की भूमि पर स्थगन आदेश के बाद भी निर्माण कार्य कराए जाने की सूचना दी थी, जहां उन्होने बताया पत्र के माध्यम से बताया था कि म.प्र. की भूमि पर शुभम सरस्वती विद्यालय के संचालक द्वारा कार्य किया जा रहा है। जहां पर वार्ड क्रमांक 3 एवं 4 का नाली बना हुआ है। लेकिन उक्त शासकीय भूमि में निर्माण करने के साथ ही नाली में दीवार खड़ा किया जा रहा है।

कोरोना काल में शासकीय भूमि पर हो रहा अवैध अतिक्रण 

एक तरफ जहां शासकीय भूमि पर लगातार अवैध अतिक्रमण पर रोक लगाए जाने पर प्रशासनिक उदासीनता देखी जा रही है। जिसके बाद जिले के कई क्षेत्रों के शासकीय भूमि पर निर्माण किए जाने के दर्जन से अधिक मामलो की शिकायत पत्र राजस्व विभाग में बिना किसी कार्यवाही की पड़ी हुई है, ऐसे ही एक मामले में वेंकटनगर पर शैलेन्द्र तिवारी उर्फ रब्बू द्वारा अपनी मानमानी करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को मुंह चिढ़ा रहा है और स्थगन आदेश के बाद भी 13 जून को प्रशासन पर भारी है।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR