Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

संभागायुक्त के रोक के बाद सजहा वेयर हाउस का आटाफार्मेशन गेहूं पहुंचा राजेन्द्रग्राम वेयर हाउस

संभागायुक्त के रोक के बाद सजहा वेयर हाउस का आटाफार्मेशन गेहूं पहुंचा राजेन्द्रग्राम वेयर हाउस

शुक्रवार, 4 सितंबर 2020

/ by News Anuppur

अपग्रेडेशन के नाम पर केन्द्र प्रभारी सुनील चला रहे सॉलवेजिंग का खेल
अनूपपुर। सजहा वेयर हाउस में भंडारित 16 हजार क्विंटल कीटग्रसित होकर डस्ट फार्मेशन में बदल चुके गेहूं के स्टेक की जांच के बाद कलेक्टर ने संभागायुक्त को जांच रिर्पोट भेजी गई, जहां संभागायुक्त ने 22 अगस्त को म.प्र. वेयर हाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन भोपाल के प्रबंध संचालक को पत्र लिख गोदाम नंबर 15 बी में वर्ष 2019-20 का भंडारित 10 स्टैको का 14 हजार 555 क्विंटल गेहूं कीट ग्रसित होकर खराब होकर डस्ट फार्मेशन होने तथा कीटोपचार होने के बाद भी उक्त गेहूं पीडीएस में वितरण योग्य नही होने है, जिस पर जिला प्रशासन द्वारा रोक लगा दी गई, लेकिन म.प्र. सिविल सप्लाईज कॉर्पोरेशन अनूपपुर के केन्द्र प्रभारी सुनील गर्ग द्वारा 3 सितम्बर को कीटयुक्त 3 हजार 250 बोरी गेहूं को राजेन्द्रग्राम विकाखंड अंतर्गत आने वाली दुकानो में खपाने के लिए भेज दिया गया है।

यह है मामला

तहसील अनूपपुर अंतर्गत ग्राम किरर में संचालित मेसर्स विंध्या इरेक्टर्स प्राइवेट लिमिटेड में गुणवत्ता विहीन गेहूं के भंडारित होने तथा उन्हे उचित मूल्य की दुकानो में भेजने की शिकायत पर संभागायुक्त ने मामले की जांच करने कलेक्टर को निर्देशित किए, जहां कलेक्टर के निर्देशन में 5 जुलाई को एसडीएम अनूपपुर एवं खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम द्वारा जांच की गई, जहां जांच में गोदाम क्रमांक 15 बी में भंडारित 10 स्टैको का 14 हजार 555 क्विंटल गेहूं कीटग्रसित तथा अमानक पाया गया, जिसकी जांच कर प्रतिवेदन कलेक्टर को सौंप दिया गया था, जहां कलेक्टर ने जांच के आधार पर उक्त गेहूं के वितरण पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद केन्द्र प्रभारी सुनील गर्ग ने इस पूरे खेल को खेलने दूसरी योजना बनाते हुए उसे अंजाम देने के लिए पहली खेप को राजेन्द्रग्राम में पहुंचा दिया गया।

संभागायुक्त ने प्रबंध संचालक को कार्यवाही हेतु लिखा पत्र

इस पूरे मामले में जहां संभागायुक्त के निर्देशन में की गई जांच के प्रतिवेदन के आधार पर संभागायुक्त ने पत्र क्रं./फा.24-20 /विकास /शिकायत (अनूपपुर) / 2020/4380, दिनांक 22 अगस्त 2020 को प्रबंध संचालक म.प्र. वेयर हाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन भोपाल को  कार्यवाही करने के संबंध एवं वसूली किए जाने का पत्र लिखा, लेकिन इस बीच क्षेत्रीय प्रबंधक, नॉल के जिला प्रबंधक एवं केन्द्र प्रभारी अनूपपुर सुनील गर्ग ने घुने गेहूं में सॉलवेजिंग यानी अच्छा गेहूं मिलाकर सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य की दुकानो में वितरण कराने का पूरा प्रयास किया जा रहा है और इसी प्रयास में राजेन्द्रग्राम वेयर हाउस में पांच ट्रक गेहूं भेज दिया गया।

संभागायुक्त के आदेशो की अव्हेलना

पूरे मामले में जहां संभागायुक्त ने गेहूं के वितरण पर रोक लगा दी है, वहीं म.प्र. स्टेट सिविल सप्लाईज कॉर्पोरेशन के क्षेत्रीय प्रबंधक, जिला प्रबंधक अनूपपुर एवं केन्द्र प्रभारी सुनील गर्ग ने संभागायुक्त के आदेशो की अव्हेलना करते हुए अपग्रेडेशन का खेल खेलते हुए घुने गेहूं में सॉलवेजिंग का खेल खेला गया, जिसमें 3 सितम्बर को राजेन्द्रग्राम भेजी गए पांच ट्रक जिनमें एमपी 19 एचए 4057 में 650 बोरी, एमपी 18 एच 6688 में 800 बोरी, एमपी 18 जीए 3511 में 600 बोरी, एमपी 18 एचए 2675 में 600 बोरी तथा एमपी 18 जीए 0645 में 600 बोरी गेहूं भेजा गया, जिसके बाद म.प्र. स्टेट सिविल सप्लाईज कॉर्पोरेशन अनूपपुर के जिला प्रबंधक ने 4 सितम्बर को अपने पत्र क्रमांक-राजेन्द्रग्राम/20-21/251, दिनांक 4 सितम्बर को म.प्र. स्टेट वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन अनूपपुर के शाखा प्रबंधक को लिखते हुए 13 हजार 867 बोरी गेहूं का अपग्रेडेशन होना बताया गया है। आखिर एक पहले बिना आदेश के अमानक व गुणवत्ता विहीन गेहूं भेजकर दूसरे दिन आदेश निकालना भी केन्द्र प्रभारी सुनील गर्ग द्वारा की जा रही भ्रष्टाचार का उजागर करता हैै।

चालू हुआ डायरेक्ट पीडीएस गोदाम भेजने का खेल

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार सजहा वेयर हाउस से 3 सितम्बर को राजेन्द्रग्राम वेयर हाउस के नाम से भेजे गए उक्त पांच ट्रक गेहूं को केन्द्र प्रभारी राजेन्द्रग्राम एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी राजेन्द्रग्राम सहित वेयर हाउस राजेन्द्रग्राम प्रबंधक ने मिली भगत कर अपग्रेडेशन के नाम पर खेले गए खेल को अंजाम देने वेयर हाउस राजेन्द्रग्राम की जगह सीधे पीडीएस गोदाम में भेज दिया गया है। एक तरफ केन्द्र सरकार ने पूरे प्रदेश में अमानक व निम्र क्वालिटी के चावल को मिलरों द्वारा म.प्र. स्टेट सिविल सप्लाईज कॉर्पोरेशन, म.प्र. वेयर हाउसिंग लॉजिस्टक कॉर्पोरेशन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा मिलरों से मिलीभगत का खेल को पाते हुए पूरे प्रदेश में चावल वितरण पर रोक लगा दी है, वहीं पूरे प्रदेश में एक मात्र एैसा जिला है, जहां चावल के साथ आटा फार्मेशन हो चुके गेहंू को पीडीएस दुकानो में भेजकर गरीबो के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है, जिसमें इस पूरे खेल को खेलने वाला मास्टमाइंड केन्द्र प्रभारी सुनील गर्ग का नाम सबसे ऊपर है।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR