Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

परिवार के किसी एक व्यक्ति में लक्षण आए तो पूरे परिवार हेतु मेडिकल किट दिए जाए- कलेक्टर

Anuppur: परिवार के किसी एक व्यक्ति में लक्षण आए तो पूरे परिवार हेतु मेडिकल किट दिए जाए- कलेक्टर

Saturday, May 8, 2021

/ by News Anuppur

 

संक्रमण नियंत्रण हेतु नागरिकों का ज़िम्मेदार आचरण आवश्यक

अनूपपुर। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने समस्त जनपद सीईओ, नगरपालिका अधिकारियों, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर को निर्देश दिए हैं कि किल कोरोना सर्वे के दौरान यदि किसी परिवार में एक भी व्यक्ति को लक्षण हैं तो परिवार के सभी सदस्यों हेतु दवाई किट का वितरण किया जाए। जिससे परिवार के अन्य किसी व्यक्ति को लक्षण आए तो वे तत्काल दवा ले सकें। ताकि प्रारम्भिक स्तर पर ही कोरोना को नियंत्रित किया जा सके। इस हेतु कलेक्टर ने अभियान में संलग्न समस्त टीमों को पर्याप्त संख्या में मेडिकल किट मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। आपने यह भी कहा कि अभियान दल इस हेतु नागरिकों को जागरूक भी करें।

सर्दी, खांसी, बुखार, बदन दर्द, डाईरिया/दस्त, आँख आना आदि लक्षण कोरोना के सूचक हैं। ऐसे लक्षण आने पर नागरिक सिम्प्टम आधारित दवाओं का सेवन करें। कलेक्टर श्री ठाकुर ने नागरिकों से अपील की है कि किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें। स्वयं के एवं परिवार जनो के स्वास्थ्य लक्षणो के प्रति सदैव सजग रहें। प्रारम्भिक लक्षणों के आते ही दवा प्रारम्भ कर देने से संक्रमण पर नियंत्रण आसान हो जाता है।

कलेक्टर ने कहा शासन प्रशासन द्वारा कोरोना नियंत्रण हेतु हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना का प्रभावी नियंत्रण आमजनो के सक्रिय सहयोग एवं ज़िम्मेदार आचरण पर आधारित है। सभी नागरिक रोग प्रतिरोधक क्षमता पर वृद्धि हेतु नियमित रूप से योग, भाप लेना, ब्रीदिंग एक्सर्सायज़ करते रहें। अनावश्यक बाहर न निकलें, अत्यावश्यक कारणो से बाहर निकलने पर सुरक्षा उपायों मास्क, सामाजिक दूरी एवं नियमित रूप से हाथों को धोएँ अथवा सैनिटाईज़ करें।

No comments

Post a Comment

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR