Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Anuppur: मोबाइल दुकान की शटर तोड़कर चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

Anuppur: मोबाइल दुकान की शटर तोड़कर चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

Monday, July 12, 2021

/ by News Anuppur

चोरी में दो नाबालिग भी शामिल, रैकी कर बनाए थे चोरी की योजना

अनूपपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 14 बस्ती रोड़ में संचालित जीत मोबाइल की दुकान का शटर तोड़कर चोरी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने 12 जुलाई को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से मोबाइल, हेड फोन, चार्जर सहित ब्लूटूथ स्पीकर अनुमानित कीमत 1 लाख 60 हजार रूपए जब्त करते हुए गिरफ्तार किया गया है, वहीं चोरी में दो नाबालिग भी शामिल थे। 

मामले की जानकारी के अनुसार 9 जुलाई की रात को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा रैकी करते हुए आसपास की दुकानो में लगी सीसी टीवी के वॉयर का काटते हुए जीत मोबाइल दुकान का शटर तोड़कर दुकान में रखे 12 नग मोबाइल सहित, हेड फोन, चार्जर सहित अन्य सामान चोरी कर लिए थे। जिसकी शिकायत दुकान संचालक अजीत चौहान पिता श्रीकांत चौहान निवासी विवेकनगर द्वारा 10 जुलाई को दर्ज करवाई थी, जिस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला पंजीबद्ध करते हुए आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। जहां 12 जुलाई की सुबह मुखबिर की सूचना मिली की एक व्यक्ति नया मोबाइल बेचने की फिराक में है। जहां सूचना मिलते ही कोतवाली निरीक्षक खेम सिंह पेन्द्रो के नेतृत्व में बनाई गई पुलिस टीम ने काली चरण बघेल पिता स्व. राम कुमार उम्र 19 वर्ष निवासी जमुनिहा को संदेह पर पकड़ते हुए थाना लाकर पूछताछ की गई। जहां सख्ती के साथ की गई पूछताछ में उसने अपने दो नाबालिग साथियों के साथ वार्ड क्रमांक 14 स्थित जीत मोबाइल दुकान का शटर तोड़कर चोरी करना स्वीकार किया। जिसके बाद पुलिस ने दोनो नाबालिग को उनके घर से पकड़ते हुए उनके कब्जे से चोरी का मोबाइल सहित अन्य समान जब्त किया गया है।

पहले की रैकी, फिर मौका देख की चोरी

आरोपियों ने बताया कि तीनों लोगो ने पहले दुकान के आसपास रैकी की, जिसके बाद जीत मोबाइल की दुकान के आसपास के दुकानों लगे सीसी टीवी कैमरे की वॉयर को तोड़ते हुए लोहे की रॉड से दुकान की शटर को तोड़ दो लोग अंदर घुस गए तथा एक दुकान के बाहर निगरानी रखा हुआ था और चोरी के बाद तीनों आरोपी मौके से भाग निकले और चोरी किए गए मोबाइल को आपस में बांट लिया था। जिस पर पुलिस ने तीनों के पास से 12 नग मोबाइल अनुमानित कीमत डेढ़ लाख रूपए, हेड फोन 10 हजार सहित अन्य समान को जब्त करते हुए तीनों के खिलाफ चोरी का प्रकरण के तहत कार्यवाही की गई है। इस पूरी कार्यवाही में एसडीओपी कीर्ति सिंह बघेल के निर्देशन एवं कोतवाली निरीक्षक खेम सिंह पेन्द्रो के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक प्रवीण साहू, सहायक उपनिरीक्षक सुरेश अहिरवार, राम नारायण तिवारी, संतोष वर्मा, प्रधान आरक्षक विनोद पटेल, आरक्षक ज्ञानेन्द्र पासी, हिरेन्द्र गुर्जर, शुभम वर्मा सहित महिला आरक्षक ज्योति धार्वे की भूमिका सराहनीय रही।

No comments

Post a Comment

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR