Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

रेलवे फ्लाई ओव्हर का जल्द होगा निर्माण- मंत्री बिसाहूलाल, बताई अब तक की प्रक्रिया

रेलवे फ्लाई ओव्हर का जल्द होगा निर्माण- मंत्री बिसाहूलाल, बताई अब तक की प्रक्रिया

शुक्रवार, 17 सितंबर 2021

/ by News Anuppur

खुद के वर्चस्व के लिए अपनी सरकार के खिलाफ तो नही हुए पूर्व विधायक रामलाल

अनूपपुर। जिला मुख्यालय में रेलवे ओव्हर ब्रिज के मुद्दे को पूर्व विधायक रामलाल रौतेल द्वारा अपने ही सरकार के खिलाफ खड़े होकर इंदिरा तिराहे पर अनशन में बैठे हुए है, जहां भाजपा के दो गुट नजर आए। पूर्व विधायक रामलाल रौतेल के अनशन पर बैठे होने पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है, जहां कुछ का कहना है कि रेलवे फ्लाई ओव्हर ब्रिज के नगर वासियों की सबसे महत्वपूर्ण मांगों में से एक है तो कई लोगो का कहना है कि बिसाहूलाल सिंह के भाजपा में आने के बाद भाजपा के पूर्व विधायक रामलाल रौतेल का वर्चस्व खतरे में पड़ गया है, जिसके कारण उन्होने अपने ही सरकार के खिलाफ खड़े  होकर अनशन पर बैठ गए है एवं जिले में भाजपा के दो गुटो को बनाने में इनकी भूमिका बनी हुई है। 

इस बीच म.प्र. शासन खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बताया की वे जिले के सर्वांगीण विकास के प्रतिबद्ध है। इस मामले में अनुविभागीय अधिकारी पीडब्लूडी ब्रिज देवन सिंह मरकाम ने बताया कि म.प्र. शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह के अथक प्रयासों से अनूपपुर शहर में कटनी-बिलासपुर रेल सेक्शन में रेल्वे फाटक क्रमांक बी.के. 61 पर रेल्वे ओव्हर ब्रिज निर्माण कार्य की स्वीकृति शासन स्तर से प्राप्त करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। बिसाहूलाल सिंह के निर्देशों के अनुरूप ही लोक निर्माण विभाग सेतु विभाग के अधिकारियों द्वारा कई बार रेल्वे विभाग के अधिकारियों से संपर्क स्थापित कर बिलासपुर रेल मंडल के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर अनूपपुर शहर में आरओबी निर्माण कार्य को गति प्रदान की गई। इस आरओबी कार्य हेतु राशि 30.58 करोड़ की प्रशासकीय स्वीकृति शासन स्तर से जारी कराई गई। इसके पश्चात लोक निर्माण विभाग द्वारा निविदाएं आमंत्रित कराई गई। मंत्री के प्रयासों से शासन स्तर से शीघ्र ही आरओबी निर्माण की निविदाएं स्वीकृत कराने में महत्वपूर्ण योगदान प्रदान किया गया है।

उन्होने बताया कि आरओबी कार्य की निविदा शासन स्तर से 12 अगस्त 2021 को स्वीकृत कराई गई, विभागीय औपचारिकताएं पूर्ण कर 29 अगस्त 2021 को अनुबंध निष्पादित किया गया, निविदा की कार्यवाही पूर्ण होने के पश्चात नगर पालिका की पाईप लाईन, बिजली खम्बे, टेलीफोन लाईन शिफ्टिंग हेतु संबंधित विभागों को शीघ्रता से कार्य करने का लक्ष्य दिया गया, वहीं मुआवजा वितरण के उपरांत भी मुआवजा प्राप्त कुछ लोगों द्वारा स्थल खाली नही कराया गया, जिसको खाली कराने की कार्यवाही जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है, रेल्वे विभाग द्वारा नक्शा बदलने हेतु कहा जा रहा है एवं मंत्री द्वारा लगातार बैठके कर उपरोक्त क्लीरेंस कराया जा रहा है। क्लीरेंस होने के बाद शीघ्र कार्य प्रारंभ किया जाएगा, मंत्री के निर्देशों के अनुरूप ही इस आरओबी को आगामी 24 माह में पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। आरओबी का निर्माण होने से अनूपपुर शहर के आमजनता को इसका सीधा लाभ प्राप्त होगा व क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR