Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

घूस लेने पर निलंबन नहीं पद से पृथक किये जाने की होगी कार्यवाही-बिसाहूलाल सिंह

घूस लेने पर निलंबन नहीं पद से पृथक किये जाने की होगी कार्यवाही-बिसाहूलाल सिंह

शुक्रवार, 1 अक्तूबर 2021

/ by News Anuppur

संयुक्त कलेक्ट्रेट में खुलेआम रिश्वत लेने पर जताई कड़ी नाराजगी

अनूपपुर। संयुक्त कलेक्ट्रेट अनूपपुर में खाद्य शाखा कार्यालय में रिश्वत लेने के मामले में लोकायुक्त रीवा की टीम द्वारा की गई कार्यवाही में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने अफसोस जताते हुए बताए की संयुक्त कलेक्ट्रेट में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक सहित सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी आमजनता तक शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने का कार्य करते हैं, उसी संयुक्त कलेक्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के नाक के नीचे घूसखोरी जैसे भीषण अपराध का खेल पनप रहा है। इससे जिला प्रशासन की कार्यशैली पर आमजनता का विश्वास कैसे कायम रह सकता है। यह सोच, आमजनता को सोचने के लिए मजबूर कर रही है।

कलेक्टर कार्यालय जहां अनूपपुर की जनता को आशा और विश्वास है कि हमें सस्ता एवं उचित न्याय मिलेगा। उन्हीं कार्यालय में उनके आधीनस्थ अधिकारी व कर्मचारी अगर खुले तौर पर घूस लेते पकडे गये तो जिला प्रशासन के कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह उत्पन्न होना स्वाभाविक है। इसके बावजूद घूसखोरी की जानकारी भोपाल तक पहुंच चुकी परंतु उपरोक्त संबंध में कलेक्टर अनूपपुर, अतिरिक्त कलेक्टर के अलावा जिले के किसी भी अधिकारी को जानकारी न होना भी अत्यंत गंभीर विषय है।

मुझे जब यह जानकारी प्राप्त हुई तब मैनें सीधे खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव को तत्काल निलंबित कर दोषी अधिकारी को मुख्यालय में संलग्न करने का आदेश दिया। परंतु जिला प्रशासन को फोन करने के बाद भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई, यह गंभीर विषय है। इसी तरह जिला पन्ना में भी पेट्रोल पंप संचालक द्वारा घूस लेते हुए जिला खाद्य अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर मुख्यालय में संलग्न किया गया। 

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग गरीब कल्याण विभाग है, इस विभाग के माध्यम से गरीब किसानो का अन्न वितरण एवं उपार्जन का कार्य किया जाता है। अगर इस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी किसी तरह का घूसखोरी तथा भ्रष्टाचार में लिप्त पाये जाते है, तो निलंबन ही नहीं बल्कि सेवा से पृथक किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR