Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

आक्रोशित किसान कुरजा कॉलरी का गेट बंदर कर रोकेंगे कोयला उत्पादन व परिवहन

आक्रोशित किसान कुरजा कॉलरी का गेट बंदर कर रोकेंगे कोयला उत्पादन व परिवहन

बुधवार, 1 दिसंबर 2021

/ by News Anuppur

भूमि अधिग्रहण के बाद भी रोजगार न मिलने से अनिश्चित कॉलीन हड़ताल पर

बिजुरी। एसईसीएल हसदेव क्षेत्र अंतर्गत  कुरजा उपक्षेत्र में भूमि अधिग्रहण किए जाने के 7 वर्ष बीत जाने के पश्चात भी रोजगार नहीं मिलने से आक्रोशित किसानों द्वारा 30 नवम्बर को 7 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन प्रारंभ कर दिया गया है। जिसके पश्चात बुधवार 1 दिसम्बर को आंदोलनरत किसानों द्वारा प्रबंधन से उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं किए जाने पर गुरूवार 2 दिसम्बर से कुरजा कॉलरी का कोयला उत्पादन तथा कोयले का परिवहन रोके जाने की चेतावनी दी गई है।

अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों द्वारा कहा गया कि बीते कई वर्षो में दर्जनों बार वह शांतिपूर्ण आंदोलन तथा धरना प्रदर्शन कर चुके हैं। बावजूद इसके अब तक उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिल पाया है। कॉलरी प्रबंधन के साथ प्रशासन भी किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। दर्जनों शिकायत के बावजूद अब तक रोजगार का मामला सिर्फ  कागजी कार्यवाही में ही अटका हुआ है।

किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष विनय शुक्ला ने बताया कि गुरूवार की सुबह से ही किसानों द्वारा अपनी मांगों को पूरा करने के लिए कुरजा कॉलरी में कार्यरत कर्मचारियों को कार्य पर जाने से रोकने के साथ ही कोयले का परिवहन बंद किया जाएगा। जिसके लिए आंदोलनकारी कॉलरी गेट पर ताला लगाते हुए धरने पर बैठेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR