Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

शिव सागर तालाब की मेढ़ तोडऩे पर ब्लॉक कांग्रेस ने की शिकायत, मामला दर्ज कराने की मांग

शिव सागर तालाब की मेढ़ तोडऩे पर ब्लॉक कांग्रेस ने की शिकायत, मामला दर्ज कराने की मांग

बुधवार, 1 दिसंबर 2021

/ by News Anuppur


लापरवाही पर नपा ने ठेकेदार को थमाया नोटिस, एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी

अनूपपुर। नगरपालिका कोतमा के वार्ड क्रमांक 2 एवं 5 के वार्डवासियों में 30 नवम्बर की दोपहर उस समय अफरा तफरी मच गई जब वार्ड क्रमांक 5 स्थित शिवसागर तालाब की ओर से अचानक तेज रफ्तार बाढऩुमा पानी वार्ड में भर गया। जब तक वार्डवासी कुछ समझ पाते तब तक घरों के अंदर व सड़को में 2 से 3 फिट पानी बहने लगा। इस बीच दोनों दिशाओं की ओर से आवाजाही बंद हो गई। जानकारी के अनुसार नगरपालिका द्वारा 1 करोड़ 15 लाख की लागत से शिवसागर तालाब का सौंन्दर्यीकरण कराया जा रहा है। जिसमें तालाब की सफाई के लिए ठेकेदार ने बिना नगरपालिका की अनुमति और सूचना दिए दोपहर को मशीन के माध्यम तालाब की मेड़ को तोड़ दिया। जिससे तालाब का सारा पानी तेजी के साथ बहते हुए वार्ड में पहुंच गया। 

जिसके विरोध में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनोज सोनी ने 1 दिसम्बर को कलेक्टर सोनिया मीना को शिकायत पत्र सौंपते हुए बिना सूचना दिए शिव सागर तालाब के मेड को बिना सूचना तोडे जाने को लेकर मामला दर्ज करे जाने की मांग की गई। शिकायत पत्र के माध्यम से उन्होने बताया कि 30 नवम्बर को वार्ड क्रमांक 5 में शिव सागर तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य नपा के द्वारा ठेकेदार के माध्यम से कराया जा रहा था, लेकिन बारिश के पूर्व कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए था लेकिन ठेकेदार द्वारा बिना नपा व आमजनों को सूचित किए हुए तालाब के मेढ़ को तोड़ दिया गया। जबकि ठेकेदार को बारिश के पूर्व निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जाना था। जहां तालाब का मेढ़ टूटते ही तालाब में भरा पानी तेजी से बहते हुए लोगों के घरों के अंदर भरने लगा, यहां तक की मुखर्जी चौक के आसपास की सड़क पानी से लबालब हो गई। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा, वहीं घरों में रखा सामान भी खराब हो गया।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनोज सोनी ने आरोप लगाया है कि वार्ड क्रमांक 5 स्थित शिवसागर तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य पर गुणवत्ता का कोई ध्यान नही दिया गया। गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य के कारण तालाब की मेढ़ में बनाये गये दो आरसीसी स्लेप ढह गये। कार्यादेश जारी होने के पूर्व ही निर्माण कार्य प्रारंभ करा दिया गया था। साथ ही कोविड-19 के दौर में आम जन को सुविधायें उपलब्ध कराया जाना छोड़कर परिषद् द्वारा कई पार्षदगणों की आपत्ति के बाद भ्ज्ञी औचित्यहीन एवं गुणवत्ताहीन कार्य को भीषण महामारी के दौर में भी तालाब सौंदर्यीकरण को प्राथमिकता दिया गया। जो नगर पालिका परिषद् कोतमा की संवेदनहीनता को प्रदर्शित करता है एवं आर्थिक अपराध की श्रेणी मे आता है।  

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR