Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

सेवानिवृत्त काॅलरी कर्मचारी के सूने घर में चोरी का पुलिस ने किया खुलासा

Police disclosed the theft in the deserted house of retired colliery worker

बुधवार, 30 नवंबर 2022

/ by News Anuppur

रामनगर पुलिस ने नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर जब्त किये सोने-चांदी के जेवरात

रामनगर। पुलिस ने रामनगर में हुए 5 लाख के सोने-चांदी के जेवरात की चोरी का खुलासा किया गया है। पुलिस ने बताया कि एक नाबालिग ने इतनी बड़ी चोरी की घटना को अकेले अंजाम दिया था। जिस पर पुलिस उक्त नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार करते हुये उसके खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज आरोपी के कब्जे से चोरी गये सोने व चांदी के जेवरात जब्त करते हुये किशोर न्यायालय में पेश किया गया है।

मामले में वार्ड क्रमांक 10 आरटीओ चेक पोस्ट के पीछे रामनगर में निवास करने वाले सेवानिवृत्त काॅलरी कर्मचारी गिरीश तिवारी पिता विद्यानंद तिवारी उम्र 73 वर्ष ने थाना रामनगर में 19 नवम्बर को चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में उन्होंने बताया था कि वह अपने घर गांव झारखंड चले गए थे और बेटा राहुल तिवारी इंदौर में था। 12 नवम्बर की रात उनके घर में अज्ञात चोर ताला तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात चुराकर ले गये। जिस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया था।

जहां पुलिस ने चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि 30 नवम्बर को संदेह के आधार पर एक नाबालिग किशोर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। जिस पर नाबालिग ने चोरी की घटना को करना स्वीकार किया, जिसके बाद उसके कब्जे से एक सोने की चैन (वजन करीब 13 ग्राम), एक सोने की हसुली (वजन करीब 5 ग्राम), एक सोने की चैन (वजन 1.5 ग्राम), 1 जोड़ी सोने के टाप्स (वजन करीब 5 ग्राम), 1 सोने का मंगलसूत्र (वजन करीब 4 ग्राम), 2 नग सोने की अंगूठी (वजन करीब 5 ग्राम), 1 जोडी कान की कन्नी (वजन करीब 0.78 ग्राम), 1 सोने की लाॅकेट (वजन करीब 0.37 ग्राम), 1 चांदी की कर्धन (वजन करीब 192 ग्राम), 2 जोड़ी चांदी की पायल वजन क्रमशः 163 व 52 ग्राम, 4 नग चांदी की बिछिया कुल वजन 8 ग्राम कुल कीमती करीब 5 लाख रुपए को जब्त करते हुये नाबालिग को किशोर न्याय बोर्ड अनूपपुर में पेश किया गया है। 

उक्त कार्यवाही में रामनगर थाना प्रभारी राकेश बैस, उपनिरीक्षक विपुल शुक्ला, प्रधान आरक्षक सनत कुमार द्धिवेदी, संजीव त्रिपाठी, निरंजन खलखों, आरक्षक विनोद मरावी, राहुल प्रजापति की भूमिका सराहनीय रही।


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR