Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

देश की सांस्कृतिक, विरासत और प्रकृति संरक्षण को समर्पित रहा बाल भारती स्कूल का वार्षिकोत्सव

Bal Bharti School's anniversary,school ka varshik utsav in hindi news

गुरुवार, 1 दिसंबर 2022

/ by News Anuppur

खूब सराहा गया बच्चों की मनमोहक व रंगा-रंग प्रस्तुतियां 

अनूपपुर। हिंदुस्तान पावर परिसर में संचालित बाल भारती पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव समारोह प्रकृति संरक्षण और देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के प्रति समर्पित रहा। बीती रात संपन्न मनमोहक रंगा-रंग प्रस्तुतियों वाले इस समारोह में कंपनी के प्लांट हेड और सीओओ बसंता कुमार मिश्रा सहित शिक्षकों, अभिभावकों और कंपनी के अधिकारियों ने बच्चों की प्रस्तुतियों को खूब सराहा। 

इस अवसर पर प्लांट हेड ने कहा की शिक्षा का मतलब सिर्फ शैक्षिक और पेशेवर विकास नहीं, बल्कि प्रकृति और प्राणियों के प्रति संवेदनशीलता भी है। मुझे खुशी है कि बाल भारती स्कूल प्रकृति के साथ शैक्षिक संतुलन को उच्च प्राथमिकता देता है। न्यायाधीश और डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस ऑथोरिटी, अनूपपुर के सचिव विवेक शुक्ला और कंपनी के उच्च प्रबंधन के सदस्यों ने विद्यार्थियों को उनकी शैक्षिक व गैर-शैक्षिक उपलब्धियों के लिए स्कूल प्रबंधन की ओर से प्रमाणपत्र देकर पुरस्कृत किया। कंपनी के मानव संसाधन एवं प्रशासन विभाग के महाप्रबंधक आरके खटाना ने बाल भारती स्कूल की गौरवपूर्ण शैक्षिक उपलब्धियों पर रोशनी डालते हुए स्कूल को सर्वांगीण विकास का आदर्श केंद्र बताया।  

बच्चों ने फ्लटरिंग जिम जैम्स, जंगल फिएस्टा, पंचमहाभूतम, बरखा रास, अहीर डांस, हल्ला बोल, हरित योद्धा आदि जैसी नृत्य-सगीत-नाट्य प्रस्तुतियों से माहौल को जीवंत और मनमोहक बनाए रखा। भगवान विष्णु के दशावतार और चार्ल्स डार्विन के सिद्धान्त के बीच दिलचस्प कलात्मक समन्वय वाली प्रस्तुति को खूब सराहा गया। समारोह में स्कूल के प्रिंसिपल हितेश तिवारी ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पेश कर शैक्षणिक उपलब्धियों पर रोशनी डाली।


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR